बकरीद को लेकर चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल रहेंगे तैनात

By Desk
On
 बकरीद को लेकर चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल रहेंगे तैनात

रांची । राज्य में बकरीद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। पुलिस मुख्यालय ने बताया है कि 4900 पुलिस बल, छह कंपनी रैपिड एक्शन पुलिस, पांच कंपनी सीआरपीएफ, एक कंपनी सीआरपीएफ की रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा 5000 होमगार्ड जवानों की अतिरिक्त तैनाती विभिन्न जिलों में की गयी है। इसके अलावा सभी जोन के आईजी और डीआईजी के पास 1000 पुलिस बल रिजर्व में रखा गया है।

डीजीपी के आदेश पर आईजी अभियान ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। राज्य भर के थानों में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील स्थान चिह्नित किए गए हैं। रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग, गिरिडीह में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है, इन जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स को लगाया गया है।

Read More  केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे रांची

पुलिस मुख्यालय के तरफ से सभी जिले के एसपी को बकरीद के दौरान जवानों की प्रतिनियुक्त सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ आवश्यकतानुसार स्थानों पर करने को कहा गया है।संवेदनशील इलाको में दंगा नियंत्रण उपकरणों, लाठी, हेलमेट, बाडी प्रोटेक्टर, केन शील्ड, टियर गैस गन सहित अन्य उपकरण के साथ जवान तैनात रहेंगे। ड्रोन कैमरों के माध्यम से भी उपद्रवी तत्वों पर निगरानी रखी जाएगी। किसी भी आपातकालीन परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों को मुस्तैद रहने को कहा गया है।

Read More  जीका वायरस से संक्रमित दो और मरीज मिले

वहीं दूसरी ओर राजधानी रांची में बकरीद को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर राजधानी रांची में लगभग 3000 जवानों की तैनाती की गई है।

Read More  NEET UG मामले पर अब सुप्रीम कोर्ट में 18 जुलाई को होगी सुनवाई

इस संबंध में एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि राजधानी रांची में बकरीद को लेकर सुरक्षा के भुगतान इंतजाम किए गए हैं। सभी डीएसपी और थाना प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार पेट्रोलियम करने को कहा गया है। एसएसपी ने बताया कि सभी संवेदनशील जगहों पर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है, इसके अलावा झारखंड पुलिस के रैप, जैप, आईआरबी के जवानों को भी राजधानी में तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि क्विक रिस्पांस टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है, अगर कहीं से भी आपातकालीन व्यवस्था करनी होगी तो वहां दस्ता तुरंत मूव करेगा। इस बार पूरी राजधानी पर नजर रखने के लिए 70 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं । इनकी निगरानी के लिए 50 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। रांची एसएसपी ने कहा कि अगर कोई शांति और सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर जेल भेजने जा निर्देश दिया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सीटीओ ब्लॉकेज की एंजियोप्लास्टी वर्कशॉप में कार्डियोलॉजी एक्सपर्ट्स को दिया प्रशिक्षण सीटीओ ब्लॉकेज की एंजियोप्लास्टी वर्कशॉप में कार्डियोलॉजी एक्सपर्ट्स को दिया प्रशिक्षण
जयपुर । तेजी से बढ़ रही हृदय संबंधित समस्याओं में सीटीओ (क्रॉनिक टोटल ऑक्लूजन) भी काफी देखने को मिल रहा...
राज्यपाल मिश्र की उत्तर प्रदेश की राज्यपाल से मुलाकात
राज्यपाल कलराज मिश्र की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात
रेलवे में बायो टॉयलेट पटरी-प्लेटफार्म से गंदगी हटने के साथ ही हैं पर्यावरण अनुकूल
बजट सौगातों के लिए लालसोट की जनता ने जताया मुख्यमंत्री का आभार
राज्यपाल हरिचंदन को ‘‘मां डिडिनेश्वरी देवी की महिमा‘‘ पुस्तक भेंट
अपर मुख्य सचिव से मिला राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, बैठक बुलाए जाने की रखी मांग