400 करोड़ में बिका देव आनंद का बंगला

On
400 करोड़ में बिका देव आनंद का बंगला

देव आनंद भारतीय सिनेमा के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक थे,भारत सरकार ने उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए 2001 में पद्म भूषण और 2002 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया था .

देव आनंद के जीवन के बारे में एक और दिलचस्प किस्सा है उनका आलीशान घर, जो जुहू में आइरिस पार्क के पास स्थित है. उस आलीशान इलाके में किसी अभिनेता का पहला बंगला था,अभिनेता अपनी पत्नी और अभिनेत्री कल्पना कार्तिक और उनके बच्चों, सुनील आनंद और देविना के साथ लगभग 40 वर्षों तक उस घर में रहे थे!

Read More तारक मेहता के सोढ़ी 25 दिन बाद लौटे घर

देव आनंद ने एक बार बताया था : जब मैंने जुहू में घर बनाया था तब वह एक छोटा सा गाँव था लेकिन जुहू में अब काफी भीड़ हो गई है, खास कर रविवार के दिन भी लोगों से खचाखच भरा रहता है,यहाँ अब वो समुद्र तट नहीं है जहाँ मैं शांति से बैठा करता था ,अब हर तरफ शोर है,मेरे आइरिस पार्क निवास में अब कोई पार्क नहीं है !

अब खबर आ रही है कि देव आनंद का जुहू वाला बंगला रियल स्टेट कंपनी को बेच दिया गया है। इस घर की डील हो चुकी है। फिलहाल पेपरवर्क चल रहा है। करीब 350-400 करोड़ रुपये में इस प्राइम लोकेशन वाले बंगले को बेचा गया है।

सूत्रों ने ये भी बताया है कि अब देव आनंद के बंगले को खरीदने वाली पार्टी इसे 22 फ्लोर ऊंचे टावर में बदलने जा रही है। एक वक्त था जब माधुरी दीक्षित और डिंपल कपाड़िया भी इस बंगले के पास के अपार्टमेंट में रहा करती थीं। अब 350-400 करोड़ रुपये में देव आनंद का घर बेचा जा रहा है।

खबरों के मुताबिक देव आनंद का बेटा अभी अमेरिका में रहता हैं और देव आनंद कि पत्नी कल्पना अपनी बेटी देविना के साथ ऊटी में रहती हैं। घर में किसी के भी न रेहने के कारण ही परिवार ने घर को बेचने का फैसला लिया हैं। खबरों के मुताबिक देव आनंद के जुहू स्थित घर को एक रियल स्टेट कंपनी ने लगभग 400 करोड़ रुपये में खरीदा हैं और वे अब वहां 22 मंजिला एक इमारत का निर्माण करेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix करवाएं Jio का ये रिचार्ज, फ्री में मिलेगा Netflix
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज और मूवी देखना आज कल काफी ट्रेंड में है। लेकिन जब हमारे पास इनका सब्सक्रिप्शन नहीं...
क्रिकेट कोच आशीष शर्मा ने पूर्ण किया बीसीसीआई लेवल टू कोचिंग कोर्स
दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा ने किया जीत का दावा
मंदिर के पास शराब बेच रही एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया
मतगणना को लेकर मतगणना केंद्र की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश
उत्तराखंड हाई कोर्ट को नैनीताल से स्थानांतरित करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी